HanuMan Movie की अभूतपूर्व सफलता: एक तेलुगु ब्लॉकबस्टर बियॉन्ड बॉर्डर्स

तेलुगु भाषा की भारतीय सुपरहीरो फिल्म “हनु मान” सफल रही है, जिससे उत्तरी अमेरिका में स्क्रीन के विस्तार को बढ़ावा मिला है। कहानी अंजनाद्री के काल्पनिक गांव में सामने आती है, जो हनुमंथु के इर्द-गिर्द घूमती है, जो समुद्र के पास एक दुर्घटना के बाद, हिंदू देवता भगवान हनुमान की दिव्य शक्तियों की खोज करता है और उनका उपयोग करता है। प्रशांत वर्मा (“ज़ोंबी रेड्डी”) द्वारा निर्देशित, फिल्म में तेजा सज्जा (“अद्भुतम”), अमृता अय्यर (“अर्जुन फाल्गुन”), वरलक्ष्मी सरथकुमार (“कोटा बोम्मली पीएस”), और विनय राय (“गांडीवधारी अर्जुन”) शामिल हैं। . प्राइमशो एंटरटेनमेंट के लिए निरंजन रेड्डी कंडागाटला द्वारा निर्मित, “हनु मान” उत्तरी अमेरिका में निर्वाण स्टूडियो द्वारा वितरित किया जाता है। कॉमस्कोर की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म की प्रभावशाली शुरुआत ने इसे 430 स्थानों पर प्रदर्शित किया और तीन दिवसीय सप्ताहांत बॉक्स ऑफिस पर 2.3 मिलियन डॉलर की कमाई की।

भारत ने 15 जनवरी को पोंगल/संक्रांति की छुट्टी मनाई, जो अमेरिका में एमएलके दिवस के साथ मेल खाती थी। लंबे सप्ताहांत में कई फिल्में रिलीज हुईं, जिनमें तेलुगु भाषा की भारतीय सुपरहीरो फिल्म “हनु मान” भी शामिल थी। अन्य प्रमुख रिलीज़ों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए, “हनु मन” 12 जनवरी को रिलीज़ हुई और पहले ही दुनिया भर में $9 मिलियन की कमाई कर चुकी है, जबकि भारत में $6 मिलियन की कमाई कर चुकी है। उत्तरी अमेरिका में, निर्वाण स्टूडियोज़ द्वारा वितरित फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन किया और 430 स्थानों पर $2.3 मिलियन के तीन दिवसीय सप्ताहांत बॉक्स ऑफिस के साथ शुरुआत की।

फिल्म की सफलता ने स्क्रीन के विस्तार को प्रेरित किया, 18 जनवरी से पूरे उत्तरी अमेरिका में कम से कम 100 स्थानों को जोड़ा गया। उत्तरी अमेरिका में फिल्म के प्रचार में रेडियो और सोशल मीडिया, विशेषकर इंस्टाग्राम को शामिल करते हुए एक व्यापक रणनीति शामिल थी। दक्षिण एशियाई रेस्तरां और किराना दुकानों के साथ गठजोड़ के माध्यम से ऑफ़लाइन प्रचार भी किया गया। भारत के अयोध्या में उनके नाम पर एक मंदिर के अभिषेक से पहले, हिंदू पौराणिक कथाओं, विशेष रूप से हनुमान में वर्तमान उच्च रुचि से फिल्म की लोकप्रियता बढ़ी है। विस्तारित एमएलके सप्ताहांत के दौरान “हनु मन” के $3 मिलियन का आंकड़ा पार करने की उम्मीद है, जिसका कुल बॉक्स ऑफिस $6-7 मिलियन होने का अनुमान है। यदि इसे हासिल किया गया, तो यह उत्तरी अमेरिका में अन्य सफल तेलुगु भाषा की फिल्मों की श्रेणी में शामिल हो जाएगी। फिल्म की प्रतिक्रिया जबरदस्त रही है, 2025 में “जय हनुमान” नामक सीक्वल की योजना बनाई गई है। फिल्म निर्माताओं ने दर्शकों के समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया, इसे फिल्म की ब्लॉकबस्टर सफलता में एक महत्वपूर्ण कारक के रूप में स्वीकार किया।

विस्तारित एमएलके सप्ताहांत के दौरान “हनु मन” के $3 मिलियन का आंकड़ा पार करने की उम्मीद है, जिसका अनुमानित कुल बॉक्स ऑफिस $6-7 मिलियन होगा। यदि इसे हासिल किया जाता है, तो यह उत्तरी अमेरिका में अन्य सफल तेलुगु भाषा की फिल्मों की श्रेणी में शामिल हो जाएगी। फिल्म की प्रतिक्रिया अच्छी रही है 2025 में “जय हनुमान” नामक सीक्वल की योजना जबरदस्त रही। फिल्म निर्माताओं ने दर्शकों के समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया, इसे फिल्म की ब्लॉकबस्टर सफलता में एक महत्वपूर्ण कारक के रूप में स्वीकार किया।

Leave a Comment